यूपीईएस के एडवांस्ड बीटेक के साथ संभव बनाए एक सफल करियर

Build a successful career with UPES Advanced BTech

देहरादून। Build a successful career with UPES Advanced BTech शहरों को जोड़ने वाले पुलों से लेकर लोगों को जोड़ने वाले स्मार्टफ़ोन तक, इंजीनियर आधुनिक समाज के आर्किटेक्ट-निर्माता हैं। इंजीनियरिंग में कई तरह के विषय शामिल हैं, जो समाज और इंडस्ट्री की हर तरह की मांगों को पूरा करते हैं। तकनीकी प्रगति-टेक्नोलॉजिकल एडवांसमेंट की तेज़ गति और इन्टर्डिसप्लनेरी रिसर्च के विकास ने इस क्षेत्र में विस्तार किया है।

प्रैक्टिकल प्रॉब्लम सॉल्विंग और क्रिएटिव थिंकिंग पर ज़ोर देने के साथ, यूपीईएस के इंजीनियरिंग कोर्सेज छात्रों को आधुनिक दुनिया की चुनौतियों से निपटने के लिए स्किल और नॉलेज से लैस करते हैं। इंजीनियरिंग का विशाल क्षेत्र न केवल कई तरह के कैरियर के अवसर प्रदान करता है, बल्कि व्यक्तियों को महत्वपूर्ण सामाजिक प्रगति में योगदान करने के लिए एक मंच भी प्रदान करता है, जो इसे महत्वाकांक्षी पेशेवरों के लिए एक आकर्षक और प्रभावशाली कैरियर विकल्प बनाता है।

यूपीईएस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, साइबर सिक्योरिटी और क्लाउड कंप्यूटिंग जैसे अत्याधुनिक क्षेत्रों में स्पेशल बी.टेक प्रोग्राम प्रदान करता है, जो छात्रों को तेजी से विकसित हो रहे टेक इंडस्ट्री में ज़रूरी स्किल से लैस करता है। इंडस्ट्री-संबंधित कोर्सेज, व्यावहारिक परियोजनाओं-प्रोजेक्ट्स और इन्टर्डिसप्लनेरी रिसर्च अवसरों को एकीकृत करके, यूपीईएस सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक छात्र अपने संबंधित क्षेत्रों में प्रख्यात और इनोवेटिव हो, तकनीकी प्रगति-टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने और जटिल वैश्विक चुनौतियों-काम्प्लेक्स वर्ल्ड चैलेंजेज का समाधान करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

इतना ही नहीं, यूपीईएस ट्रेडिशनल और कंटेम्पररी दोनों विषयों में बी.टेक पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है, जो एक अच्छी इंजीनियरिंग शिक्षा सुनिश्चित करता है। छात्र मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और सिविल इंजीनियरिंग के क्षेत्रों के बारे में गहराई से जान सकते हैं इसके साथ ही आवश्यक इंजीनियरिंग सिद्धांतों-प्रिंसिपल्स और प्रथाओं-प्रैक्टिसेज में एक मजबूत आधार प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, यूपीईएस एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में विशेष कोर्सेज करता है, जहाँ छात्र विमान-एयरक्राफ्ट और अंतरिक्ष यान-स्पेसक्राफ्ट के डिजाइन और विकास के बारे में सीखते हैं, और मेक्ट्रोनिक्स, एक इन्टर्डिसप्लनेरी क्षेत्र जो मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस और कंट्रोल इंजीनियरिंग को जोड़ता है। ट्रेडिशनल और मॉडर्न कोर्सेज का यह मिश्रण छात्रों को एक बहुमुखी स्किल सेट से लैस करता है, जिससे वे इंजीनियरिंग की दुनिया में मौजूदा और उभरती चुनौतियों से निपटने में कुशल बनते हैं।

पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति ने दरबार साहिब में मत्था टेका
यूपीईएस छात्रों ने ऊर्जा समाधानों को सशक्त बनाने के लिए गेम-चेंजिंग इनोवेशन पेश किया
यूपीईएस विश्वविद्यालय में ईट राइट मिलेट्स मेला और वॉकथॉन का हुआ आयोजन