जिला आबकारी अधिकारी घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

DEO arrested red handed while taking bribe

देहरादून। DEO arrested red handed while taking bribe ऊधमसिंहनगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को विजिलेंस की टीम ने 70 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है वह बकाया अधिभार की आड़ में किसी ठेकेदार से रिश्वत की मांग कर रहे थे। ठेकेदार की शिकायत पर विजिलेंस ने जाल बिछाकर आरोपी जिला आबकारी अधिकारी को अपने जाल में फँसा लिया।

विजिलेंस के मुताबिक अधिभार जमा कराने में रियायत देने और शराब के उठान की मंजूरी देने के एवज में ऊधमसिंहनगर के जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा रिश्वत की मांग कर रहे थे। इसके बिना ठेकेदार को मंजूरी न देने की बात समाने आ रही थी। ठेकेदार को घूस देना मंजूर नहीं था। लिहाजा, विजिलेंस में शिकायत दर्ज कराई गई।

विजिलेंस के हल्द्वानी सेक्टर ने प्रारंभिक जांच के बाद शिकायत को सही पाते हुए ट्रैप टीम गठित की। मंगलवार दोपहर बाद जिला आबकारी अधिकारी मिश्रा को घूस की रकम लेते गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद विजिलेंस की टीम ने मिश्रा के घर पर भी छापेमारी शुरू की है। जिसमें उनकी संपत्ति के दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। विजिलेंस की इस कार्रवाई से आबकारी विभाग में हड़कंप की स्थिति है। अन्य विभागों के घूसखोर अधिकारी और कर्मचारी भी सहमे हुए है।

प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक 10000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
दस हजार रुपये का रिश्वत लेते संग्रह अमीन व अनुसेवक रंगे हाथों गिरफ्तार
दरोगा 4000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार