सूचना विभाग की पत्रकारों से भेदभाव नीति को लेकर आईसना की हुई बैठक

Department of Information Discrimination Policy

देहरादून। Department of Information Discrimination Policy स्थित हरिद्वार रोड एक रेस्टोरेंट (द ग्रेट इंडियन ढाबा) में आज ऑल इंडिया स्माल न्यूज़ पेपर्स एसोसिएशन (आईसना) उत्तराखंड इकाई की एक अहम बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में आईसना से जुड़े सभी पदाधिकारी एवं सदस्य शामिल हुए (आईसना) की इस बैठक में पत्रकारों एवं लघु समाचार पत्रों के साथ सूचना विभाग की भेदभाव नीति को लेकर साथ ही सूचना विभाग द्वारा जारी विज्ञापनों के साथ बंदरबांट, घोटाले का अहम मुद्दा उठाया।

साथ ही ऑल इंडिया स्माल न्यूज़ पेपर्स एसोसिएशन (आईसना) उत्तराखंड इकाई को और मजबूत करने एवं नए सदस्यों बनाने हेतु अभियान चलाऐ जाने के विषय में भी निर्णय लिया गया। जनपदों में आईसना उत्तराखंड इकाई के गठन हेतु जिला स्तरीय की जिम्मेदारी सौंपने के पर भी निर्णय लिया गया।

इस बैठक के दौरान ऑल इंडिया स्माल न्यूज़ पेपर्स एसोसिएशन (आईसना) उत्तराखंड इकाई की प्रदेश महासचिव सोमपाल सिंह ने कहा कि पहाड़ों में हो रहे पत्रकारों के साथ अनदेखी व लघु समाचार पत्रों के विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की गई। बैठक में आईसना सह सचिव अफरोज खान ने सभी पत्रकार साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि एसोसिएशन (आईसना) को हम सब मिलकर मजबूत बनाया जाए। जिससे प्रदेश में सभी पत्रकारों की समस्याओं का समाधान एवं पत्रकारों की हितो की लड़ाई लड़ी जा सके।

बैठक में विशेष तौर पर सोमपाल सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महासचिव पूर्व पीसीआई सदस्य उत्तराखंड के जल्द दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान आईसना उत्तराखंड यूनिट की एक बड़ी बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें पत्रकारों की संबंधित विभिन्न समस्याओं एवं सूचना विभाग उत्तराखंड देहरादून द्वारा विज्ञापनों के संबंध में बंदर बांट तथा पत्रकारों के साथ भेदभाव आदि को लेकर प्रस्ताव रखा जाएगा । इस संबंध में आईसना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय महामंत्री पूर्व पीसीआई सदस्य द्वारा सूचना विभाग के महानिदेशक संबंधित अधिकारियों से भी भेंट वार्ता कर पत्रकारों की समस्या का मुद्दा उठाएंगे।

वही इस बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित सोमपाल सिंह, धीरज पाल सिंह अफरोज खान, मित्रनंद नौटियाल, अनुसूया प्रसाद पुजारी, श्रीमती नेहा नायर गोयल, मेघा गोयल, जितेंद्र नायर, अशोक रावत, कपिल भाटिया, शादाब अली,संदीप आदि संगठन के सदस्य उपस्थित थे।

आइसना की नई इकाई का गठन, रजनेश ध्यानी बने प्रदेश अध्यक्ष व महासचिव सोमपाल सिंह
14-15 नवंबर को होगा आईजेयू का राष्ट्रीय अधिवेशन
पत्रकार समाज का दर्पण होता है : गणेश जोशी