उत्तराखण्ड की बेटी ने बढ़ाया मान

Dr. Neha Sharma honored
डा. नेहा शर्मा को सम्मानित करते हुए।

Dr. Neha Sharma honored

डा. नेहा शर्मा को किया गया सम्मानित

देहरादून। Dr. Neha Sharma honored उत्तराखण्ड की बेटी ने उत्तराखण्ड का नाम रोशन किया है। फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड की जनरल सेक्रेटरी एवं त्रिकोण सोसायटी की अध्यक्ष डा. नेहा शर्मा स्किलिंग के क्षेत्र में कार्य करने एवं अब तक 3000 से अधिक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सम्मानित किया गया।

शिखर ऑर्गेनाइजेशन फाॅर सोशल डवलपमेंट, फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड, त्रिकोण सोसायटी एवं दिल्ली सरकार के संयुक्त तत्वावधान में 7वें नेशनल सीएसआर समिट का अयोजन किया गया।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक मौजूद थे। उन्होंने शिक्षा के अधिकार क्षेत्र में सीएसआर की उपयोगिता पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से कई योजनाएं पहले ही चलाई जा रही है और कई योजनाओं का कार्य चल रहा है, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में सीएसआर की उपयोगिता को बढ़ाया जा सके।

कार्यक्रम में मौजूद विभिन्न विद्यालयों से आए छात्रों को डा. निशंक ने शिक्षा की उपयोगिता पर जोर डालते हुए कहा कि आज के दौर में शिक्षा का बहुत महत्व है और हर बच्चे को शिक्षित होना ही चाहिए।

दो सेशन में बांटा गया कार्यक्रम

कार्यक्रम को दो सेशन में बांटा गया था जिसमें प्रथम सेेशन में सीओओ टेक महेंद्रा फाउंडेशन चेतन कपूर, पूर्व केंद्रीय सचिव मिनिस्टी ऑफ़ फाइनेंस मौ. हलीम खान, जीएम सस्टेनेबिलिटी एंड सीआर आदित्य बिरला ग्रुप डा. लोपामुद्रा प्रियदर्शिनी, वीपी सैमसंग इंडिया सुकेश जैन, डायरेक्टर जनरल इंटरनेशनल चैंबर ऑफ़ सर्विसेज गुलशन शर्मा ने अपने विचार रखे।

वहीं दूसरे सेशन में हैड सीएसआर पीएल इंडस्ट्री लिमिटेड विजय सिंह, फाउंडर स्पर्श गंगा अभियान आरूषी निशंक पोखरियाल, मेंबर फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड एवं एडवोकट त्रिषला मलिक ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर त्रिकोण सोसायटी जो कि कार्यक्रम के आयोजकों में थी द्वारा उत्तराखड में किए जा रहे कार्यों की साहरना करते हुए अध्यक्ष त्रिकोण सोसायटी एवं जनरल सेक्रेटरी फिक्की फ्लो डा. नेहा शर्मा को अंडर प्रिवलेज्ड बच्चों को शिक्षित करने एवं तीन हजार से अधिक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सम्मानित किया गया।

उत्तराखण्ड चैप्टर के लिए बहुत ही गर्व की बात

उन्हें सम्मानित करने वालों में डीजीपी हैदराबाद, टी कृष्णा प्रसाद, ज्वाइंट कमिश्नर दिल्ली पुलिस देवेश कुमार, वीपी शिखर आदित्य घिलडियाल, सीएमडी गेल दिल्ली आशुतोष कर्नाटक, फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड से नमिता गुप्ता, दीपा धामी मौजूद थे।

इस अवसर पर फिक्की फ्लो उत्तराखण्ड की चेयरपर्सन नाजिया इज्जुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उत्तराखण्ड चैप्टर के लिए बहुत ही गर्व की बात है कि उनकी सदस्य एवं ज्वाइंट सेक्रेटरी को नेशनल लेवल पर इस सम्मान से नवाजा गया।

उन्होंने हा कि फिक्की ने हमेश ही महिलाओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया है भविष्य में भी इसी तरह से सपोर्ट करते रहेंगे। इस मौैके पर स्पर्श गंगा की फाउंडर आरूषी निशंक पोखरियाल को भी पर्यावरण के क्षेत्र में कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। वे कार्यक्रम मेें बतौर स्पीकर भी शिकरत कर रहीं थी।

जरा इसे भी पढ़ें

टीएचडीसी का निजीकरण उत्तराखण्ड के स्वाभिमान एवं बलिदान पर कुठाराघात
आईएसबीटी में जीएम ऑफिस के अंदर गार्ड ने लगाई फांसी
बैंक जाने से पहले यह खबर जरूर पड़े, कर्मचारी नहीं कर सकेंगे परेशान