डकैतों व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

Encounter between dacoits and police

देहरादून। Encounter between dacoits and police पुलिस और बदमाशों के बीच एक बार फिर एनकाउंटर हुआ है। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। एनकाउंटर में एक बदमाश के पैर में गोली भी लगी है। पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानी के अनुसा, विकासनगर के तिमली धर्मावला के जंगल में बदमाशों व पुलिस के बीच शुक्रवार सुबह को एनकाउंटर हुआ है।

दर्रा चैक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान यूटिलिटी गाड़ी में सवार बदमाशों ने बैरियर तोड़ दिया था। बैरियर तोड़ने के बाद बदमाश भागने लगे थे। जंगल की तरफ भाग रहे बदमाशों का पुलिस द्वारा पीछा करने पर यूटिलिटी पेड़ से टकरा गई थी। पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि अन्य बदमाश पुलिस पर फायर झोंक कर फरार हो गए थे।

पुलिस के साथ एनकाउंटर में एक बदमाश के पैर में गोली लगी। पुलिस ने घायल बदमाश को तत्काल इलाज के लिए नजदीकि अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे रेफर कर दिया गया। एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने विकासनगर पहुंचकर घायल बदमाश के बारे में जानकारी ली।

विदित हो कि पुलिस चेकिंग व मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गत 5/6 जून की रात्रि में खुशालपुर, सहसपुर में फुरकान नाम के व्यक्ति के घर पर तमंचे के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना में बदमाश वादी व उसके परिजनों को बंधक बनाकर घर से नगदी व ज्वैलरी लूटकर फरार हो गए थे।

पुलिस को मुखबिर के माध्यम से घटना में शामिल बदमाशों के यूटिलिटी वाहन से दोबारा किसी घटना को अंजाम देने के लिए वापस देहरादून आने की सूचना मिली थी, जिसपर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया था। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद यूटिलिटी चालक बदमाश रमजानी पुत्र इशराक निवासी गंदेवाड़ा सहारनपुर उत्तर प्रदेश, बबलू बादशाह पुत्र नईम निवासी किदवई नगर, मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।

एनकाउंटर के बाद पुलिस ने बबलू के कब्जे से मौके पर एक 315 बोर का तमंचा व दो कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस टीम द्वारा डकैती में शामिल एक अन्य अभियुक्त असलम फरीद पुत्र लतीफ निवासी कैलाशपुर सहारनपुर को भी गिरफ्तार किया गया है।

झाड़ियों में मिला युवती का शव, हत्या की आशंका
पुलिस के मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर पर लगी गोली, तीन गिरफ्तार
मासूम की हत्या की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार