नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने संभाला पदभार

Ganesh Godiyal took over state president post

Ganesh Godiyal took over state president post

हरीश ने गिनाई उपलब्धिया,मोदी-केजरीवाल पर बोला हमला
प्रदेश प्रभारी ने एकजुटता की पिलाई घुट्टी
मंच पर बटे रहे कांग्रेसी, इशारों में एक-दूसरे पर किये कटाक्ष

देहरादून। Ganesh Godiyal took over state president post उत्तराखण्ड कांग्रेस के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भारी अव्यव्स्थाओं, अफरा-तफरी, मंच से कसे जा रहे तंज-कटाक्ष और कार्यकताओं से खचाखच भरे राजीव भवन में मंगलवार को पदभार ग्रहण कर लिया है।

दिल्ली से प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, पूर्व मुख्यमत्री व चुनाव संचालन समीति के अध्यक्ष हरीश रावत सुबह जोलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे जहां कांग्रेसियों ने उनका भव्य स्वागत किया। दोहपर 2ः48 बजे हरीश रावत-गोदियाल के साथ राजीव भवन पहुंचे, जहा पहले से ही भारी भीड़ जुड़ चुकी थी, कार्यकर्ता उत्साह से लबरेज नारे बाजी कर रहे थे|

मगर कार्यकर्ताओें के जोश के चलते राजीव भवन में अव्यव्स्था हावी होती चली गई, चेहरा दिखाने, नारा लगाने का सिलसिला सुबह 11 बजे से शुरू हो कर 6 बजे तक चलता रहा, हर कोई वक्ता नारे बाजी से आहत दिखाई दिया। इन्हीं अव्यवस्थाओं के बीच 6 घंटे चले कार्यक्रम में गणेश गोदियाल ने पदभार ग्रहण किया।

उन्होंने कहा कि में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा। पार्टी हाईकमान ने जो जिम्मेदारी दी है, उसका पूरी ईमानदारी से निर्वाहन किया जाएगा। बड़े भाई प्रीतम सिंह के आर्शीवाद से पार्टी को मजबूत करने और सत्ता में वापसी के लिए संघर्ष किया जाएगा।

जोश में होश खो दिया तो सारी मेहनत बेकार चली जाएगी

उन्होंने पार्टी हाईकमान का भी आभार जताया। इससे पूर्व प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को चेताया कि अगर जोश में होश खो दिया तो सारी मेहनत बेकार चली जाएगी। टीम बनाकर एकजूटता के साथ उत्तराखण्ड के गौरव को वापस दिलाना है।

सभी कार्यकर्ता प्ररेणा ले कि उत्तराखण्ड की संस्कृति और यहां की अस्मिता को बचाने के लिए भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेकना होगा। उन्होंने धन्यवाद प्रस्ताव भी पारित कराया और एकजूटता बनाये रखने का संदेश दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री व चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने अपनी पूर्व सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ ही बगैर नाम लिये मोदी व केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा, कहा कि एक ने गुजरात मॉडल दिखाया था अब एक दूसरा डुगडुगी बाज दिल्ली मॉडल का राग अलाप रहा है।

हरीश ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इनके कारनामों के चलते दुनियाभर में उत्तराखण्ड की छवी धुमिल हुई है। कुंभ जैसे पवित्र समागम में फर्जी कोरोना जांच का कलंक प्रदेश के माथे लग गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल की बात करने वाले बताये कि सात साल में कितने मेडिकल कॉलेज बनाये।

तीन साल में दो मेडिकल कॉलेज बनवाये : Harish rawat

हरीश ने अपनी सरकार के दौरान किये गए कार्यों को विस्तार से गिनवाते हुए कहा कि हमने तीन साल में दो मेडिकल कॉलेज बनवाये, चार मंजूर किये, पेयजल की 37 योजनाएं शुरू की, पांच इंजिनियरिंग कॉलेज, 18 पॉलिटेकनिक, 25 डिग्री कॉलेज बनवाने का काम किया।

निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि ये समय जिंदाबाद-मुर्दाबाद लगाने का नहीं संघर्ष का है। जब हम बूथ जीत लेंगे तो नारेबाजी कर लेना। प्रीतम ने ये बात लगातार हरीश रावत के पक्ष में लग रहे नारों से आहत होकर कही।

इस अवसर पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, सहप्रभारी दीपिका पांडे, विधायक काजी निजामुद्दीन, मनोज रावत, फुरकान अहमद, पूर्व विधायक सरिता आर्य, तिलक राज बेहड़, रणजीत रावत, दिनेश अग्रवाल|

मातबर सिंह कण्डारी, भीमलाल आर्य, नारायण राम आर्य, सुरेंद्र सिंह नेगी, हरीश दुर्गापाल, मंत्री प्रसाद नैथानी, गुलजार अहमद, नजमा खान और शिल्पी अरोड़ा ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जोत सिंह बिष्ट व मथुरा दत्त जोशी ने किया।

जरा इसे भी पढ़े

गहरी खाई में गिरा ट्रक, तीन घायल, दो की हालत नाजुक
हिमालयन बज ने की मिस उत्तराखंड के ऑडिशन की मेजबानी
ऊर्जा विभाग में छह माह के लिए सभी सेवाओं में हड़ताल निषिद्ध