सेवा विस्तार दिया जाना अधिकारियों के हक पर डाका : मोर्चा

Giving extension of service is on the right of officers
बैठक में शामिल मोर्चा पदाधिकारी।

विकासनगर। Giving extension of service is on the right of officers जन संघर्ष मोर्चा कार्यकर्ताओं की बैठक में सरकार द्वारा अधिकारियों को दिए जा रहे सेवा विस्तार के मामले में आक्रोश व्यक्ति किया गया| बैठक में मोर्चा अध्यक्ष एवं  जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश में सरकार द्वारा सेवा विस्तार दिए जाने का चलन दूसरी पंक्ति के अधिकारियों के अधिकारों पर कुठाराघात है|

अधिवर्षिता आयु पूरी कर चुके अधिकारियों को सेवा विस्तार दिए जाने से वर्षों से विभाग का मुखिया बनने का सपना देख रहे अधिकारियों का मनोबल उस समय टूट जाता है, जब अधिवर्षिता आयु पूरी कर चुका अधिकारी सेवा विस्तार पाने में सफल हो जाता है। किसी विशेष परिस्थिति में दो-तीन माह का सेवा विस्तार दिया जाना तो तर्कसंगत ठहराया जा सकता है, लेकिन दो-दो वर्ष का नहीं।

नेगी ने कहा कि आलम यह है कि अधिकांश सेटिंगबाज एवं कमाऊपुत अधिकारी सेवा विस्तार लेने में सफल हो गए हैं तथा कई अधिकारी सेवा विस्तार लेने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैंद्य ऐसे अधिकारियों की वजह से काम की गुणवत्ता में भी बहुत फर्क पड़ता है।

मोर्चा राजभवन से मांग करता है कि इस परिपाटी पर अंकुश लगाने का कम करें। बैठक में मोर्चा महासचिव आकाश पंवार ,मोहम्मद इस्लाम, अकरम सलमानी, विनोद शर्मा, प्रमोद शर्मा, नीरज ठाकुर, शहजाद, गयूर, विनोद टाइट्स, विनोद रावत, शमशाद, देव सिंह चैधरी, दिनेश गुप्ता, राजेश्वरी क्लार्क,सुषमा आदि मौजूद थे।

सरकार को गुमराह कर अधिकारियों ने बांट दिए आसन कंजर्वेशन में स्टोन क्रशर के लाइसेंसः मोर्चा
शासन का भी खौफ नहीं रहा सिडकुल कोः मोर्चा
सुप्रीम कोर्ट के आदेश भी नहीं चलते तकनीकी विश्वविद्यालय में : मोर्चा