हरीश रावत ने दिया पुलिस स्टेशन में धरना

Harish Rawat staged a sit-in protest at the police station
धरने के दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत।

हरिद्वार। Harish Rawat staged a sit-in protest at the police station पूर्व सीएम हरीश रावत समेत कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को प्रदेश सरकार और पुलिस व प्रशासन के खिलाफ पुलिस स्टेशन  में धरना दिया और जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार चुनाव प्रभावित करने में लगी है, जबकि पुलिस और प्रशासन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बेवजह परेशान कर रहे हैं।

मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान होना है। चुनाव की तिथि की घोषणा होने के बाद से ही मंगलौर से कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन और कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार व पुलिस-प्रशासन पर परेशान करने का आरोप लगाते आ रहे हैं। सोमवार को इसके विरोध में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विधायक प्रीतम सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन, विधायक ममता राकेश, पिरान कलियर विधायक हाजी फुरकान समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलौर कस्बा चैकी पहुंचे और धरने पर बैठ गए।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि मंगलौर उपचुनाव में सरकार के इशारे पर सरकारी मशीनरी काम कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धमकाने का काम किया जा रहा है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन ने कहा कि उनके समर्थकों को पुलिस बेवजह परेशान कर रही है।

पुलिस समर्थकों को पकड़कर भाजपाइयों के हवाले कर रही है। आरोप लगाया कि सरकार चुनाव को प्रभावित करने का काम कर रही है। उनके सथर्मकों को वोट न डालने की धमकी दी जा रही है। कहा कि अगर मतदान वाले दिन कोई गड़बड़ी की गई तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस इसके विरोध में पूरी तरह से मुखर होगी। वहीं, इस दौरान प्रदेश सरकार और पुलिस व प्रशासन के खिलाफ कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की। उधर, मामले को देखते हुए पुलिस चैकी के अंदर और बाहर पुलिस का कड़ा पहरा रहा।

भाजपा देश में अराजक माहौल पैदा करने का प्रयास कर रही : हरीश रावत
हरीश रावत पहुंचे अयोध्या, किए राम लला के दर्शन
मेरी ईच्छा, अल्मोड़ा से चुनाव लड़े यशपाल आर्य : हरदा