देशभर के 100 से अधिक पत्रकार नवम्बर में देहरादून मे जुटेंगे

Journalists from across the country will gather in Dehradun
बैठक में शामिल जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड के पदाधिकारी।

देहरादून। Journalists from across the country will gather in Dehradun देश के बाइस राज्यों से सौ से अधिक पत्रकार आगामी नवम्बर माह में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एकजुट होंगे। पत्रकारों का यह महाकुंभ आईजेयू के बैनर तले जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी की आज हुई बैठक में पत्रकारों की लम्बित समस्याओं पर गहन मंथन भी किया गया तथा नवम्बर माह में आयोजित होने वाले अधिवेशन को लेकर व्यापक रणनीति भी तय की गई।

परेड ग्राउंड स्थित उज्जवल रेस्टोरेंट में अयोजित इस बैठक में आई.जे.यू.के राष्ट्रीय सचिव व वरिष्ठ पत्रकार जय सिंह रावत ने  शिरकत करते  सदस्यों से आगामी नवम्बर माह में  पत्रकारों के अधिवेशन की तैयारियों में अभी से जुट जाने का आह्वान किया। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर प्रवीण मेहता व प्रदेश महामन्त्री गिरीश पंत ने कहा कि आगामी नवम्बर माह में देहरादून में होने वाले पत्रकारों के महाकुंभ कि अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा शीघ्र ही यूनियन की एक स्मारिका प्रकाशित की जायेगी। उन्होने बताया देशभर के बाइस राज्यों से पत्रकार देहरादून आएंगे और पत्रकारों की समस्याओं पर व्यापक विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में एक कोर कमेटी का गठन भी किया जाएगा जिसमें सभी को जिम्मेदारी सौपी जाएगी।

इसके अलावा आगामी सितम्बर माह में यूनियन की एक स्मारिका का भी प्रकाशन किया जायेगा।उन्होंने बताया पत्रकारों की जो भी समस्याएं लंबित है उसके समाधान को यूनियन निरंतर प्रयासरत है। उन्होने कहा शीघ्र ही एक प्रतिनिधिमन्डल मुख्यमन्त्री से भी मुलाकात करेगा। बैठक में यूनियन के उन्नीस सदस्यों ने स्मारिका हेतु पांच-पांच हजार की धनराशि  सहयोग स्वरुप यूनियन को प्रदान की।

इस अवसर पर रक्तदाता शिरोमणि अनिल वर्मा ने स्मारिका हेतु दस हजार की धनराशि दी। वहीं डोईवाला से यूनियन के प्रदेश मन्त्री राजेन्द्र वर्मा ने स्मारिका हेतु ग्यारह हजार देने की घोषणा करते हुए आगे भी सहयोग का आश्वासन दिया।

बैठक में पत्रकार वीरेन्द्र दत्त गैरोला, ललिता बलूनी, जाहिद अली, एसपी उनियाल, द्रिजेन्द्र बहुगुणा, अधीर मुखर्जी, सतीश पुण्डीर,गिरीश तिवारी, सुरेन्द्र कोठियाल,जावेद हुसैन, रितिक अग्रवाल, ओमकार सिंह, मूलचंद शीर्षवाल, अनिल वर्मा, किशन सिंह गुसाई,देवेन्द्र चमोली, कलीम अहमद, प्रीतम वर्मा, चमन लाल, दीपक गुप्ता, बेनीराम उनियाल, मोहम्मद शाह नजर, अभिनव नायक, ज्योती भट्ट ध्यानी, विजय लक्ष्मी तिवारी, रक्षा शर्मा आदि मौजूद रहे।

जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड की प्रदेश कार्यकारिणी का हुआ विस्तार
जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखंड की अगुवाई मे होगा अधिवेशन
जर्नलिस्ट यूनियन आफ उत्तराखंड ने मनाया पत्रकारिता बचाओ दिवस