केंद्रीय विद्यालय हरिद्वार के प्रिंसिपल को 30,000 रु. की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Kendriya Vidyalaya principal arrested taking bribe

देहरादून। Kendriya Vidyalaya principal arrested taking bribe केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने केन्द्रीय विद्यालय, भेल रानीपुर, हरिद्वार के आरोपी प्रधानाचार्य को शिकायतकर्ता से 30,000 रु. की रिश्वत मांगने एवं स्वीकार करने के दौरान गिरफ्तार किया। सीबीआई ने केन्द्रीय विद्यालय, भेल, रानीपुर, हरिद्वार के आरोपी प्रिंसिपल के विरुद्ध एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया, जिसमें आरोप है  कि आरोपी ने केन्द्रीय विद्यालय, भेल, रानीपुर, हरिद्वार में गार्ड, स्वीपर एवं  माली जैसे संविदा कर्मचारियों से उनकी नौकरी जारी रखने के लिए उनके पर्यवेक्षक के माध्यम से 10,000 रु. प्रति माह की रिश्वत मांगी थी।

आरोपी प्रिंसिपल ने पिछले 10 महीनों के लिए 08 कर्मचारियों हेतु  80,000 रु. की रिश्वत की मांग की (लगभग 1,000 रु. प्रति व्यक्ति प्रति माह)। परस्पर बातचीत के पश्चात, आरोपी,  रिश्वत की राशि को 50,000-60,000 रु. तक कम करने पर सहमत हो गया। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को 30,000 रु. की रिश्वत की आंशिक राशि मांगने एवं स्वीकार करने के दौरान रंगे हाथों पकड़ा।

सीबीआई ने आरोपी के आवासीय एवं आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली, जिसमें कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। आरोपी  को आज सक्षम न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। इस मामले में जाँच जारी है।

रिश्वत लेते एआरटीओ आफिस का वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार
भ्रष्टाचार : रोडवेज सहायक महाप्रबंधक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
दरोगा व हेड कांस्टेबल 2000 रु. रिश्वत लेते गिरफ्तार