पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड मूसा के तार दारोगा भर्ती घपले से जुड़े

Musa connected with inspector recruitment scam
पकड़े गए आरोपी।

Musa connected with inspector recruitment scam

देहरादून। Musa connected with inspector recruitment scam यूकेएसएसएससी पेपर लीक केस के मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा के तार साल 2015-16 में  आयोजित कराई गई दरोगा भर्ती की गड़बड़ी से भी जुड़े हुए मिल रहे हैं।

सैयद सादिक मूसा को हाल ही में यूपी एसटीएफ ने लखनऊ में गिरफ्तार किया था। इसके बाद उत्तराखंड एसटीएफ उसे देहरादून लेकर आई और पूछताछ की तो दरोगा भर्ती की घोटाले में उसका लिंक सामने आ रही है।

पेपर लीक के मास्टर माइंड सैयद सादिक मूसा पर उत्तराखंड एसटीएफ ने दो लाख रुपए का इनाम रखा था। मूसा और उसके खास साथी योगेश्वर राव को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में मूसा ने हाकम सिंह और केंद्र पाल समेत यूपी व उत्तराखंड के कई नकल माफियाओं से जुड़े होने की बात स्वीकार की है। उसी के नेटवर्क द्वारा साल 2015 में दरोगा भर्ती में घपला किया गया था।

मूसा से दरोगा भर्ती में गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद उत्तराखंड विजिलेंस और एसटीएफ ने इस नेटवर्क की परसों को गहराई से खंगालना शुरू कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार यूकेएसएसएससी पेपर लीक केस में मास्टर माइंड ने अपने विश्वासपात्र लोगों से ही काम लिया था। भर्ती घोटलों की आखिरी परत तक जाने के लिए अब उत्तराखंड एसटीएफ मूसा और उसके साथ योगेश्वर राव को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। दोनों अभी जेल में बंद है।

जरा इसे भी पढ़े

UKSSSC पेपर लीक प्रकरण : इनामी सरगना सादिक मूसा व योगेश्वर राव को दबोचा
UKSSSC पेपर लीक मामले में गुमराह कर रही सरकार : सेमवाल
UKSSSC प्रस्तावित भर्ती परीक्षा उत्तराखंड लोकसेवा आयोग कराएगा