सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम बद्रीनाथ, रुद्रनाथ व हेमकुंड साहिब के लिए रवाना

Six Sigma medical team left for Badrinath
सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम को रवाना करते सीएम।

Six Sigma medical team left for Badrinath

निशुल्क मेडिकल सेवाओं के लिए सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम को किया रवाना

देहरादून। Six Sigma medical team left for Badrinath मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम को बद्रीनाथ, रुद्रनाथ व हेमकुंट साहिब यात्रा में निशुल्क मेडिकल सेवाओं हेतु रवाना किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि केदारनाथ एवं बद्रीनाथ धाम में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस की टीम बधाई के पात्र है।

राज्य सरकार की ओर से धाम में दी जाने वाली सेवाओं के लिए चिकित्सा टीम को सभी सुविधाएं दी जाएगी। जिससे यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री ने सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस टीम के हाई एल्टीट्यूड में किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

सिक्स सिग्मा हाई ऐल्ट्टियूड मेडिकल सर्विस के मेडिकल निदेशक डॉ. प्रदीप भारद्वाज ने कहा कि इस बार मेडिकल टीम यात्रा के दौरान ज्यादातर पोर्टेबल मेडिकल इक्यूपमेंट का इस्तेमाल करेगी, जिससे यात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा दी जा सके।

डॉ० परवेज अहमद ने बताया की इस बार यात्रा में मेडिकल सेवा देने के लिए सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर की ओर से 45 से अधिक मेडिकल स्टाफ को लगाया जाएगा, जिसमें क्रिटिकल केयर, कार्डियो, मेडिसिन, महिला रोग, रेसप्रेटरी, माउंटेन मेडिसिन के विशेषज्ञ भी अपनी सेवाएं देंगे।

इस अवसर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, गणेश जोशी, चंदन राम दास, प्रमोद नैनवाल एवं सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम के सदस्य उपस्थित थे।

जरा इसे भी पढ़े

विश्व प्रसिद्ध गंगोत्री एवं यमुनोत्री धाम के कपाट खुले
विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं का हो त्वरित समाधान : मुख्यमंत्री
सेब उत्पादन के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले कृषकों को सीएम ने सम्मानित किया