सरकार उपलब्धियां गिनने में व्यस्त, जनता पानी से त्रस्त

water insufficiency
सरकार उपलब्धियां गिनने में व्यस्त, जनता पानी से त्रस्त ( Water insufficiency)

देहरादून । गर्मियां अभी ठीक ढंग से शुरू भी नहीं हुई हैं कि जनता को पानी की किल्लत (Water insufficiency) से जूझना पड़ रहा है। राज्य के कई क्षेत्रों में लोगों के हलक जहां पानी की किल्लत होने के कारण सूखने लगे हैं तो वहीं राजधानी दून में भी पेयजल की किल्लत लोगों को होने लगी है। पौड़ी जिले के कई गांव पानी की कमी के कारण अभी से परेशानी के दौर से गुजरने लगे हैं।

जरा इसे भी पढ़ें : सेना किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार : सीतारमण

राज्य की सरकार ने पूर्व में ही विभागीय अधिकारियों को इस बात के कड़े निर्देश दे दिये थे कि गर्मियां प्रारंभ होने से पहले-पहले पानी की किल्लत से संबंधित सभी समस्याओं के समाधान कर लिए जाएं, लेकिन अफसर पिछले करीब तीन माह से कुंभकर्णीय नींद सोते नजर आये। यही कारण रहा है कि गर्मियां शुरू होते ही लोगों को पेयजल किल्लत के दौर से गुजरना पड़ रहा है।

पानी के कई टैंकों की सफाई भी नहीं हो पायी

मुख्य बात तो यह भी है कि पानी के कई टैंकों की नियमानुसार सफाई भी नहीं हो पायी है। यही नहीं, पानी की कमी के कारण पर्यटन पर भी इसका असर होता नजर आ रहा है। राज्य में बजट सत्र के चलने के कारण सरकार जहां वहां पर व्यस्त रही, वहीं जनता पानी की किल्लत से खासी परेशान भी रही है।

भाजपाई त्रिवेन्द्र सरकार की एक वर्ष की उपलब्धियों के सामने पानी की किल्लत होने से सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे है। राजधानी दून में पानी को लेकर सरकार के खिलाफ आवाज भी उठने लगी है। राज्य के पेयजल मंत्री प्रकाश पंत के दिशा-निर्देशों का अनुपालन न होने से लोगों में रोष भी उत्पन्न होने लगा है।

जरा इसे भी पढ़ें : क्रिकेटर शमी को लगा एक और बड़ा झटका
जरा इसे भी पढ़ें : कोर्ट ने प्रिया शर्मा को 48 घंटे की पुलिस रिमांड में भेजा